9599388972 / 3 / 4 / 5


महिला विद्यार्थियां के लिए विशेष बैच

 

एक महिला के लिए उचित कैरियर सिर्फ उसके जीवन-यापन के लिए जरूरी नहीं है। एक उचित कैरियर महिला की पहचान और खुद के वजूद के लिए कहीं ज्यादा जरूरी है। अगर महिलायें अपने कैरियर में प्रतिस्थापित है, तो यह सिर्फ उनके लिए गौरव का विषय नहीं है, परन्तु पूरे राष्ट्र के लिए गौरव की बात है।
इस विषय वस्तु को ध्यान मे रखकर संस्थान ने महिलाओं के लिए विशेष कोर्स की शुरूआत की है। हम इन कोर्सों में योग्यता के आधार पर शुल्क में 40 प्रतिशत तक रियायत प्रदान कर रहे हैं।

गुणवत्तापूर्ण सेवा और समाज का सर्वांगिण विकास हमारे दो दीर्घकालिक उद्देश्य हैं। हमारे संस्थान में प्रत्येक विषय से सम्वद्ध विशेषज्ञ हैं जो सिविल सेवा परीक्षा के प्रशिक्षण में लम्बा अनुभव रखते हैं। पाठ्यक्रम को विधिवत और समय पर समाप्त करने का हमारा प्रयास होगा। संस्थान के सभी कर्मचारी, शिक्षक और अन्य लोग महिलाओं की कुशलता को समर्पित है ।

हमारे कोर्सों का उद्देश्य विद्यार्थी में समता का विकास करना है। पाठ्यक्रम की समाप्ति के उपरांत हम उम्मीद करते है कि विद्यार्थी सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करने में सफल होगा।

विद्यार्थियां की आवश्यकता पर संस्थान रहने हेतू विकल्प भी उपल्बध कराएगा। परन्तु आवास का व्यय विद्यार्थी को खुद ही वहन करना पड़ेगा। आवास के खर्चे कोर्स के शुल्क मे शामिल नहीं हैं।

 

महिला विद्यार्थियों के लिए पाठ्यक्रम

  1. सामान्य अध्ययन बैच ( अधिक जानकारी के लिए Click करें )
  2. सामान्य अध्ययन फाउंडेशन बैच ( अधिक जानकारी के लिए Click करें )
  3. एकीकृत फाउंडेशन बैच ( अधिक जानकारी के लिए Click करें )

 

शुल्क में रियायत

1. 10 प्रतिशत, अगर विद्यार्थी ने 10वीं कक्षा में प्रथम श्रेणी या 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाये हो।
2. 10 प्रतिशत, अगर विद्यार्थी ने 10़2 वीं कक्षा में प्रथम श्रेणी या 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाये हो।
3. 10 प्रतिशत, अगर विद्यार्थी ने स्नातक में प्रथम श्रेणी या 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाये हो।
4. 10 प्रतिशत, अगर विद्यार्थी ने परास्नातक में प्रथम श्रेणी या 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाये हो।