9599388972 / 3 / 4 / 5


पूर्व स्नातक विद्यार्थियां के लिए विशेष कोर्स

 

संचार माध्यम और जागरूकता के फलस्वरूप आज हर व्यक्ति काफी पहले देश मे उपलब्ध कैरियर अवसरो के बारे मे जागरूक हो जाता है। कैरियर विकल्पों में सिविल सेवा जैसे आई॰ए॰एस॰, आई॰पी॰एस॰, आई॰एफ॰एस॰, आई॰आर॰एस॰ और अन्य प्रतिष्ठित सेवा एक विद्यार्थी को निश्चित रूप से ज्यादा आकर्षित करते है। वर्तमान समय में, अभिभावक भी अपने बच्चां को अच्छे कैरियर में स्थापित हो जाने के लिए काफी जागरूक है।

न्च्ैब् के पिछले आँकडे बताते हैं कि बहुत सारे अभ्यर्थी न केवल सिविल सेवा परीक्षा को प्रथम प्रयास में उत्तीर्ण करते है, बल्कि काफी कम उम्र में भी करते है।

हमारा यह कोर्स उन विद्यार्थियो के लिए है जो अभी किशोराअवस्था में है और अपना कैरियर शीघ्र बनाना चाहते है। इन विद्यार्थियों ने या तो अभी 10़2 परीक्षा पास की है, या स्नातक में है। कोर्स की अवधि 2 वर्ष की है। इस अवधि में हम पाठ्यक्रम के आधारभूत अवधारणाओं से लेकर परीक्षा में आवश्यक उच्च स्तर का समग्र अघ्यापन करेंगें।

दो वर्ष की प्रशिक्षण अवधि इस बात को सुनिश्चित करेगी की विद्यार्थी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ अपने स्नातक पाठ्यक्रम में भी संलग्न रहे। ऐसे अभ्यर्थियां के सिविल सेवा परीक्षा से संबंधित ज्ञान का स्तर भी दो वर्ष की अवधि को प्रासंगिक बनाना है।

पाठ्यक्रम के दौरान हमारा उद्देश्य सिर्फ विद्यार्थी को ज्ञान देता नही होगा। व्यक्तिगत प्रोत्साहन व्यक्तिगत सुझाव और परामर्श और भावनात्मक प्रतोशाहन भी हमारे प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होगा।

पूर्व स्नातक विद्यार्थियो के लिए उपलब्ध पाठ्यक्रम

  1. सामान्य अध्ययन बैच ( अधिक जानकारी के लिए Click करें )
  2. सामान्य अध्ययन फाउंडेशन बैच ( अधिक जानकारी के लिए Click करें )
  3. एकीकृत फाउंडेशन बैच ( अधिक जानकारी के लिए Click करें )